Randeep Hooda ( रणदीप हुडा ) - जीवनी, Biography, Lifestyle, Girlfriend, Net Worth, Struggle

August 24, 2020

रणदीप हुड्डा जीवनी



रणदीप हुड्डा हिन्‍दी फिल्‍मों के अभिनेता हैं। वे फिल्‍मों में आने से पहले मॉडलिंग और थियेटर में अभिनय करते थे। वह अपने अभिनय की वजह से लोगों के बीच खासा चर्चित हैं। फिल्‍मों के अलावा वे पोलो और शो जंपिंग जैसे खेलों में बराबर प्रतिभाग करते हैं। वह समाजसेवी और ब्‍लॉगर भी हैं।  





पृष्‍ठभूमि
रणदीप हुड्डा का जन्‍म रोहतक, हरियाणा में हुआ था। उनके पिता का नाम डॉ रनबीर हुड्डा है। उनकी मां का नाम आशा हुड्डा है।उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम डॉ अंजली हुड्डा सांगवान है। उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम संदीप हुड्डा है।



पढ़ाई
रणदीप हुड्डा की पढ़ाई मोतीलाल नेहरू स्‍कूल ऑफ स्‍पोटर्स, सोनीपत, हरियाणा से हुई थी। शुरूआती दिनों में उनका खेलों की तरफ काफी रूझान था लेकिन बाद में उन्‍होंने थियेटर और एक्टिंग की तरफ अपनी रूचि विकसित की। उनका दाखिला दिल्‍ली पब्लिक स्‍कूल, आर.के.पुरम, नई दिल्‍ली में भी हुआ था। स्‍कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वे मेलबर्न चले गए जहां से उन्‍होंने मॉर्केटिंग में स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की और बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिर्सोस मैनेजमेंट में स्‍नाकोत्‍तर की डिग्री प्राप्‍त की।




करियर
हुड्डा के फिल्‍मी करियर की शुरूआत मीरा नायर की फिल्‍म 'मॉनसून वेडिंग' से हुई थी। मुख्‍य अभिनेता के तौर पर वे राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म 'डी' में दिखाई दिए इसके बाद उन्‍होंने कई छोटी-बड़ी फिल्‍मों में काम किया और अपने अभिनय का इंडस्‍ट्री में लोहा मनवाया। फिल्‍म 'वन्‍स अपान ए टाइम इन मुंबई' उनके करियर का टर्निंग प्‍वाइंट रही। इसके बाद भी रणदीप कई फिल्‍मों में अभिनय कर चुके हैं। जन्‍नत 2, मर्डर 3, सरबजीत, बागी 2, सुल्‍तान और किक 2 उनकी बेहतरीन फिल्‍में हैं।



Share this :

Previous
Next Post »
0 Komentar

Featured post

जाटों के बारे मे गजब तथ्य और इनका इतिहास

  जाटों के बारे में रोचक तथ्य मैं जाट हूँ मुझे जाट होने पर गर्व हैं लेकिन मैं दूसरों का भी उतना ही सम्मान करता हूँ, जितना वह मेरा? हम पू...